लोकहित में सानुरोध अपील - KAVITA RAWAT
ब्लॉग के माध्यम से मेरा प्रयास है कि मैं अपने विचारों, भावनाओं को अपने पारिवारिक दायित्व निर्वहन के साथ-साथ कुछ सामाजिक दायित्व को समझते हुए सरलतम अभिव्यक्ति के माध्यम से लिपिबद्ध करते हुए अधिकाधिक जनमानस के निकट पहुँच सकूँ। इसके लिए आपके सुझाव, आलोचना, समालोचना आदि का स्वागत है। आप जो भी कहना चाहें बेहिचक लिखें, ताकि मैं अपने प्रयास में बेहत्तर कर सकने की दिशा में निरंतर अग्रसर बनी रह सकूँ|

शुक्रवार, 26 अप्रैल 2013

लोकहित में सानुरोध अपील


हमारे गढ़वाल क्षेत्र का एक करीबी परिवार जो कि गांव में ही रहता है। जो कि गत सप्ताह  दिल्ली स्थित अपने एक निकट सम्बन्धी के विवाह समारोह में शामिल होने आए हुए थे। विवाह उपरांत वे अपने छोटे भाई के 156-A, कामना वैशाली, सेक्टर-1, गाजियाबाद स्थित (जो कि दिल्ली आनंद विहार बस अड्डे से मात्र 1 कि.मी. दूरी पर है) घर पर ठहरे हुए थे।  4-5 दिन पूर्व उनका बेटा जिसकी आयु 12 वर्ष है जो बोल नहीं पाता है, जब घर के लोगों के साथ शाम को बाजार से लौट रहा था तो चलते-चलते बाजार की भीड-भाड़ में अचानक कहीं गुम गया। जो बहुत खोजबीन बाद भी अभी तक नहीं मिल पाया है। गांव में पूरे गरीब परिवार के साथ ही सभी परिचित भी इससे बहुत दुःखी है। भले ही गुमशुदा लड़के के चाचा अपनी पूरी सामर्थ्यपूर्वक खोजबीन में लगे हुए हैं लेकिन उनकी भी बहुत अच्छी आर्थिक स्थिति नहीं है, जिस कारण नाते रिश्तेदारों और पुलिस  के अलावा एक-दो समाचार पत्र और न्यूज चैनल के माध्यम से ही अभी तक खोजबीन जारी है।  इस खोजबीन को आगे बढ़ाते हुए  उनके द्वारा बांटा गया फोटोयुक्त पम्पलेट मैं आप सभी ब्लॉगर और सुधि पाठकों को इस विनम्र अनुरोध के साथ पोस्ट कर रही हूं कि आप अपने सभी संभावित स्तर से जैसे- टीवी न्यूज चैनल, समाचार पत्र, स्वयंसेवी संस्था आदि के माध्यम से इस दिशा में मानवीय आधार पर निःशुल्क सार्थक पहल करते हुए बच्चे को खोजने में हमारी सहायता करने की कृपा करें इसके लिए पीडि़त परिवार के साथ-साथ मैं भी आपकी हृदय से आभारी रहूंगी।
कृपया बच्चे के  विषय में कोई भी सूचना मिलने पर अथवा अपने स्तर पर प्रचार-प्रसार हेतु किसी भी प्रकार से निःशुल्क सहायता प्रदान करने हेतु पम्पलेट में उल्लेखित पते अथवा फोन नम्बर पर सूचित करने की कृपा करें। 

कविता रावत 

35 टिप्‍पणियां:

  1. कविता जी सुनकर मन को पीड़ा पहुंची ..बहुत मासूम बच्चा है ..... भगवान् पीड़ित परिवार से बच्चे को सकुशल मिलवा दे यही प्रार्थना है .. .बहुत कुछ तो नहीं लेकिन इतना तो मैं अपनी ओर कर ही सकता हूँ की इस अभियान से जुड़कर अपनी तरफ से एक हज़ार पम्पलेट छपवाकर उस क्षेत्र में रह रहे अपने एक रिश्तेदार के माध्यम से न्यूज़ पेपर में डलवाकर बँटवा दूं ...

    जवाब देंहटाएं
  2. इसको फेसबुक पर शेयर करते हैं शायद वहाँ से कोई अच्छी खबर मिल जाए !!

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. कविता जी ,बच्चे कि साफ़ और बड़ी फोटो हो तो वह अपलोड कीजिये ताकि किसी को पहचानने में ज्यादा सुविधा हो !!

      हटाएं
  3. बहुत दुःख हुआ जान कर, ज़रूर कुछ करेंगे।

    जवाब देंहटाएं
  4. उपयोगी जानकारी!
    जिस किसी को भी यह बालक मिले वह इसको उसके परिजनों तक पहुँचाने की कृपा करे...!

    जवाब देंहटाएं
  5. आपने सार्थक काम की पहल की है
    बालक की अपने स्तर पर खोज की जायेगी

    जवाब देंहटाएं
  6. आशा है की आपका प्रयास सफल रहेगा और बच्चा मिल जायेगा

    जवाब देंहटाएं
  7. बहुत दुःख हो रहा है .भगवान करें जल्दी मिल जाये

    जवाब देंहटाएं
  8. बराबर मना रही हूं शीघ्र मिल जाये!

    जवाब देंहटाएं
  9. maine ise facebook me bhee pulish kar diyaa hai .... bhagwaan jaldee madad kare aur bachha mil jaye.

    जवाब देंहटाएं
  10. हे भगवान .... बच्चा जल्दी अपने घर पहुंचे

    जवाब देंहटाएं
  11. कृपया किसी भी मदद के लिए संपर्क करें. हम आप के लिए क्या कर सकते हैं ! उम्मीद (गैर सरकारी संगठन) वैशाली, इंदिरापुरम, गाजियाबाद ... 08010925575/09999192240 (फेसबुक पर शेयर किया था जिस पर यह कमेन्ट आया था जो एक गैर सरकारी संघटन कि तरफ से है जिनसे संपर्क किया जा सकता है )

    जवाब देंहटाएं
  12. ईश्वर से प्रार्थना है कि वो बच्चे को जल्द ही उसके परिवारजनों के बीच पहुंचाएं। हालाकि मैं यहीं पास में रहता हूं, देखता हूं कि क्या कर सकता हूं।

    जवाब देंहटाएं
  13. ओह्ह्ह ...जरूर ध्यान रखूंगी कविता जी.

    जवाब देंहटाएं
  14. ईश्वर से प्रार्थना है कि बच्चे को घरवालों से जल्दी मिलवा दें....मैं भी कुछ न कुछ कोशिश करता हूँ.............

    जवाब देंहटाएं
  15. ॐ शान्ति ध्यान रखा जाएगा .

    जवाब देंहटाएं
  16. आप सभी का धन्यवाद ..मुझे अभी सुचना मिली है आप सबकी दुआ ईश्वर ने सुन ली और बच्चा दिल्ली के दिलशाद गार्डन के अनाथाश्रम से मिल गया है ..यदि ऐसे बच्चों के लिए कोई किसी भी तरह की सहायता कर सके तो जरुर पोस्टर में उलेखित फ़ोन नंबर से संपर्क साधकर जरुर पहल कीजियेगा ....
    सादर..
    कविता रावत

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. बहुत-2 बधाई। बच्‍चे के परिवारीजनों तक हमारी शुभकामनाएं पहुंचा दीजिएगा।

      हटाएं
  17. बच्चा जल्दी अपने घर पहुंचे ईश्वर से यही प्रार्थना करते है..

    जवाब देंहटाएं
  18. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं
  19. अरे बहुत बधाई कविता जी आपके प्रयास सफल रहे.

    जवाब देंहटाएं
  20. चलिए बच्चा मिल गया इससे बढ़कर कोई दूसरी खुशी नहीं ...
    आपका प्रयास काबिले तारीफ है ...

    जवाब देंहटाएं
  21. Pahle khabar padhi to man bechain ho utha ,cmnt padhe to aapka uttar padh kr santosh hua.aapka prayaas sarahniy hai.ishwar kisi bhi bachhe ko maa baap parivaar se na bichadvaye.

    जवाब देंहटाएं
  22. आपके प्रयास की सफलता के लिए बहुत -बहुत बधाई ...

    जवाब देंहटाएं
  23. बहुत अच्छा सार्थक प्रयास ...बधाई

    जवाब देंहटाएं