लोकहित में सानुरोध अपील - Kavita Rawat Blog, Kahani, Kavita, Lekh, Yatra vritant, Sansmaran, Bacchon ka Kona
ब्लॉग के माध्यम से मेरा प्रयास है कि मैं अपने विचारों, भावनाओं को अपने पारिवारिक दायित्व निर्वहन के साथ-साथ कुछ सामाजिक दायित्व को समझते हुए सरलतम अभिव्यक्ति के माध्यम से लिपिबद्ध करते हुए अधिकाधिक जनमानस के निकट पहुँच सकूँ। इसके लिए आपके सुझाव, आलोचना, समालोचना आदि का स्वागत है। आप जो भी कहना चाहें बेहिचक लिखें, ताकि मैं अपने प्रयास में बेहत्तर कर सकने की दिशा में निरंतर अग्रसर बनी रह सकूँ|

शुक्रवार, 26 अप्रैल 2013

लोकहित में सानुरोध अपील


हमारे गढ़वाल क्षेत्र का एक करीबी परिवार जो कि गांव में ही रहता है। जो कि गत सप्ताह  दिल्ली स्थित अपने एक निकट सम्बन्धी के विवाह समारोह में शामिल होने आए हुए थे। विवाह उपरांत वे अपने छोटे भाई के 156-A, कामना वैशाली, सेक्टर-1, गाजियाबाद स्थित (जो कि दिल्ली आनंद विहार बस अड्डे से मात्र 1 कि.मी. दूरी पर है) घर पर ठहरे हुए थे।  4-5 दिन पूर्व उनका बेटा जिसकी आयु 12 वर्ष है जो बोल नहीं पाता है, जब घर के लोगों के साथ शाम को बाजार से लौट रहा था तो चलते-चलते बाजार की भीड-भाड़ में अचानक कहीं गुम गया। जो बहुत खोजबीन बाद भी अभी तक नहीं मिल पाया है। गांव में पूरे गरीब परिवार के साथ ही सभी परिचित भी इससे बहुत दुःखी है। भले ही गुमशुदा लड़के के चाचा अपनी पूरी सामर्थ्यपूर्वक खोजबीन में लगे हुए हैं लेकिन उनकी भी बहुत अच्छी आर्थिक स्थिति नहीं है, जिस कारण नाते रिश्तेदारों और पुलिस  के अलावा एक-दो समाचार पत्र और न्यूज चैनल के माध्यम से ही अभी तक खोजबीन जारी है।  इस खोजबीन को आगे बढ़ाते हुए  उनके द्वारा बांटा गया फोटोयुक्त पम्पलेट मैं आप सभी ब्लॉगर और सुधि पाठकों को इस विनम्र अनुरोध के साथ पोस्ट कर रही हूं कि आप अपने सभी संभावित स्तर से जैसे- टीवी न्यूज चैनल, समाचार पत्र, स्वयंसेवी संस्था आदि के माध्यम से इस दिशा में मानवीय आधार पर निःशुल्क सार्थक पहल करते हुए बच्चे को खोजने में हमारी सहायता करने की कृपा करें इसके लिए पीडि़त परिवार के साथ-साथ मैं भी आपकी हृदय से आभारी रहूंगी।
कृपया बच्चे के  विषय में कोई भी सूचना मिलने पर अथवा अपने स्तर पर प्रचार-प्रसार हेतु किसी भी प्रकार से निःशुल्क सहायता प्रदान करने हेतु पम्पलेट में उल्लेखित पते अथवा फोन नम्बर पर सूचित करने की कृपा करें। 

कविता रावत